हरण्यगर्भ मंत्र

थाना मिलकखानम क्षेत्र में पीपली वन हजारों हैक्टेयर क्षेत्रफल में फैला है। जिसमें खैर, शीशम व सागौन आदि के बेशकीमती पेड़ हैं। इस वन पर हमेशा तस्करों की निगाह लगी रहती है। ये लोग रात के अंधेरे में ही नहीं, बल्कि दिन के उजाले में भी पेड़ों का कटान कर मोटा मुनाफा कमाते हैं। रविवार की रात गश्त कर रहे वन कर्मियों को जंगल से लकड़ी कटने की आवाज सुनाई दी। इस पर वे मौके पर पहुंच गए। उन्हें आता देख तस्कर खैर से लदी पिकअप को उत्तराखंड की ओर लेकर भाग गए। वन कर्मियों ने उनका पीछा किया। लेकिन, वे उनके हाथ नहीं आ सके। सूचना पर अन्य वन कर्मी भी आ गए और काम्बिग शुरु कर दी, जिस पर वन में छिपे दो तस्करों को पकड़ लिया गया। उनके पास से खैर के पांच गोटे बरामद किए गए, जिन्हें सलारपुर वन चौकी ले जाया गया। वन दारोगा सोमपाल ने पकड़े गए आरोपितों बिलासपुर के चंदेला गांव निवासी रमेश कुमार व सुखबीर सिंह को पुलिस के हवाले कर तहरीर दी, जिस पर उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर चालान किया गया है। एसओ प्रिस शर्मा ने बताया कि वन दारोगा की ओर से दी गई तहरीर पर दो आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद उनका चालान किया गया है।

शुक्रवार को गायत्री मंत्र के पाठ से प्रसन्‍न

Dec 15, 2022 Duffy

हरदोषसेमिलेगीमुक्‍तिआजहैशुक्रवारहै,यानिआजकादिनदेवीकीपूजाकेलिएसर्वोत्‍तमहै।ऐसेमेंयदिदेवीकोगायत्रीमंत्रकेजापसेप्रसन्‍नकिया

देवी के बीज मंत्रों में अतुलनीय सिद्धियां प्र

Nov 20, 2022 Duncan

नवादा।ब्रह्मांडमेंसर्वाधिकशक्तिशालीमंत्रोंमेंबीजमंत्रोंकाअपनाविशेषप्रभावहै।येबीजमंत्रअध्यात्मिकशक्तिकोअभिव्यक्तिदेतेहैं।